CM Yogi ने Hathras Case की जांच CBI ​से कराने के दिए आदेश

हाथरस मामले ​में देशभर में बवाल मचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस केस की जांच सीबीआई से ​कराने के आदेश दिए हैं। शनिवार की देर शाम इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी पुष्टि की गई।

0
293

लखनऊ। शनिवार की देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Gang rape Case) की जांच सीबीआई (CBI) से जांच कराने के आदेश दिए हैं। इसकी सिफारिश केंद्र सरकार से की गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister Office) की ओर से बताया गया है कि सीएम योगी के आदेश के बाद सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। हाथरस के चंदपा क्षेत्र के गांव में दलित युवती के साथ गैंगरेप और उसकी मौत की जांच पहले से ही एसआईटी (SIT) कर रही है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव गृह को भेजा Hathras, कानून व्यवस्था को लेकर दिया बड़ा बयान

हाथरस के चंदपा क्षेत्र के गांव में 14 सितंबर को 19 वर्षीय दलित ​युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया था। 15 दिन बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। चारों आरोपी युवकों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। मौत के बाद पीड़िता के शव का रात में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि हमें अंतिम समय में अपनी बच्ची को देखने नहीं दिया गया। इसके बाद से हाथरस केस पर हंगामा चल रहा है। योगी सरकार ने इस पर तीन सदस्यीय एसआईटी का ग​ठित की और वह जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Saharanpur में घर में घुसकर किशोरी के साथ Rape, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 25 लाख, मकान और परिवार के व्यक्ति को नौकरी देने की घोषणा की। एसआईटी इस मामले की प्रारंभिक रिपोर्ट सीएम योगी को दे चुकी है। इसके आधार पर सीएम ने हाथरस पुलिस अधीक्षक, डीएमसपी, इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को ​सस्पेंड कर दिया है। अब प्रदेश सरकार की ओर से इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here