Shamli में विजिलेंस टीम ने खंड​ शिक्षा ​अधिकारी को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, स्कूलों की ड्रेस का मामला

सरकारी स्कूलों की ड्रेस के मामले में शामली की खंड शिक्षा अधिकारी को विजिलेस टीम ने रंगे हाथों 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई बीईओ से पूछताछ की जा रही है। दस सदस्यीय टीम ने बीईओ के आवास पर सुबह के समय शिकंजा कसा था।

0
177

शामली। मेरठ से आयी विजिलेंस टीम (Meerut Vigilance Team) ने 50 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते (Take Bribe) हुए खंड शिक्षा अधिकारी कैराना (BEO Kairana) को रंगे हाथों (Red Handed Caught) उनके आवास से हिरासत में लिया। खंड शिक्षा अधिकारी से टीम ने सदर कोतवाली में पहुंचकर पांच घंटे तक पूछताछ की। टीम खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ विभिन्न संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: Meerut में त्योहारों पर सोशल डिस्टेंसिंग में लापरवाही, Corona के ​133 नए केस मिले

कैराना क्षेत्र के गांव तितरवाड़ा निवासी सत्यपाल रुहेला के पास सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए ड्रेस का कपड़ा देने का ठेका था। सत्यपाल रुहेला ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी राज लक्ष्मी द्वारा प्रति बच्चा सौ रुपये रिश्वत की बात कहीं जा रही थी। सत्यपाल रुहेला ने कुछ दिन पूर्व मेरठ की विजिलेंस टीम को मामले की शिकायत की थी। इस दौरान सत्यपाल रुहेला ने खंड शिक्षा अधिकारी से पैसे की लेन-देन की बात कर ली थी।

यह भी पढ़ें: Bijnor: चार महीने पहले प्रेम प्रसंग के बाद किया था निकाह, संदिग्ध हालत में ​मिला शव, पति हो गया फरार

बुधवार की सुबह करीब आठ बजे सत्यपाल के साथ मेरठ से आई तीन महिला समेत दस सदस्य टीम सदर कोतवाली क्षेत्र के काका नगर में पहुंची। सत्यपाल रुहेला ने खंड शिक्षा अधिकारी के घर के अंदर जाकर 2-2 हजार रुपये के 25 नोट कुल पचास हजार रुपये सौंपे। सत्यपाल के घर से बाहर निकलते ही टीम ने घर के अंदर जाकर खंड शिक्षा अधिकारी राज लक्ष्मी को रंगे हाथों पकड़कर हिरासत में ले लिया। बीईओ से पूछताछ की जा रही है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here