यूपीः 5 अगस्त को लेकर हाईअलर्ट पर प्रदेश, मेरठ में संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से होगी निगरानी

0
512

मेरठः  5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन होना है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट किया गया है।  मेरठ में संवेदनशील इलाकों की निगरानी बढा दी गई है। वहीं ड़्रोन से भी पूरे मेरठ की निगरानी की जाएगी। इसको लेकर अलग-अलग टीम घोषित कर दी गई हैं। साथ ही रात में ही अति संवेदनशील इलाकों का मेरठ के आलाधिकारी भ्रमण कर रहे हैं। ताकि कोई अनहोनी न होने पाए। जिला प्रशासन का  कहना है सादी वर्दी में भी पुलिस तैनात रहेगी। किसी असमाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढेंः

मेरठ में फिर कोरोना विस्फोट, एक की मौत 52 नए संक्रमित मरीज मिले

5 अगस्त देशवासियों के एतिहासिक दिन है। देशवासियों की 400 साल पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। जी हां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है। भूमि पूजन स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र के कर कमलों द्रारा कराया जाएगा।जिसको लेकर पूरे देश में ही अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही यूपी के संवेदनशील जिलों में हाईअलर्ट जारी किया गया है।  मेरठ के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। वहीं फुट पेट्रोलिंग और एलआईयू तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है। जिले में कोई भी अनहोनी ना हो इसके लिए सोशल मीडिया पर भी पैनी निगाह पुलिस बनाए हुए हैं। एसएसपी मेरठ अजय साहनी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी ने भी सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट डाली जिससे उपद्रव की आशंका है तो उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

एसएसपी ने बताया सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए पुलिस की 8 टीमें गठित की गई हैं। वहीं 5 अगस्त को शहर के अलग-अलग इलाकों में ड्रोन उड़ा कर सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जाएगी। मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों पर भी पुलिस फोर्स तैनात करने की रणनीति तैयार कर ली गई है। वहीं आम और खास लोगों से भी संपर्क स्थापित किया जा रहा है। साथ ही शहर में सादी वर्दी में भी पुलिस तैनात रहगी। ताकि किसी भी अनहोनी से निपटा जा सके।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here