मनीषा की मौत पर वकील हुए उग्र, आल इंडिया लायर्स यूनियन ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की

0
231

मेरठ। हाथरस की मनीषा की मौत पर वकीलों ने प्रदर्शन किया और सीएम से आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। वकीलों ने परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये मदद की मांग राज्य सरकार से की।
हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई दरिंदगी और और बाद में मौत होने पर राज्य की जनता में जबरदस्त गुस्सा है। हाथरस में लोगों ने जहां पुलिस पर पथराव किया और कई अन्य जिलों में मनीषा की मौत पर शाम को कैंडल मार्च निकालकर श्रदांजलि दी। राज्य की जनता ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं। पुलिस ने जिस तरह लावारिस तरीके से मनीषा के शव का चुपचाप दाह संस्कार कर दिया। उस स्थिति में जनता में पुलिस के खिलाफ जमकर आक्रोश है।
मनीषा की मौत के बाद जिले की आल इंडिया लायर्स यूनियन के वकीलो ने आरेापियों की गिरफ्तारी न होने पर प्रदर्शन किया। वकीलों ने जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम योगी को ज्ञापन देते हुए मांग की है कि मनीषा के हत्यारों पर फास्ट ट्रेक कोर्ट में केस चलाकर कड़ी सजा दी जाये। मनीषा के परिजनों में से किसी एक को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये की मदद राज्य सरकार को करनी चाहिये। वकीलों ने कहा कि जिस तरह से अनुसुचित जाति की लड़की के साथ यह घटना हुई है। यह दलितों के खिलाफ राज्य सरकार की अनदेखी है। हत्यारों की गिरफ्तारी करने में पुलिस ढुलमुल रवैया अपनाये हुए है। प्रदर्शन करने वालों में अध्यक्ष अब्दुल जब्बार खान, महामंत्री राजकुमार गुर्जर, प्रवीन भारती, पारुल रस्तौगी व अनेके अधिवक्ता मौजूद रहे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here