Nursing Course करने के लिए दी गई ये बड़ी राहत, आने वाले समय ​में होंगी भरपूर नौकरियां

यूपी की लड़कियों के लिए नर्स बनने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए यूपी स्टेट मेडिकल फैकल्टी लखनऊ ने आयु सीमा बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब मेडिकल क्षेत्र में नर्सों की संख्या बढ़ेगी और प्रदेश की बेटियों को भरपूर जॉब मिलेंगी।

0
190

मेरठ। यूपी स्टेट मेडिकल फैकल्टी लखनऊ (UP State Medical Faculty Lucknow) ने एएनएम कोर्स (ANM Course) में आयु सीमा 30 वर्ष से बढ़ाकर (ANM Course Age Limited) 35 वर्ष कर दी है। पूर्व में यह सीमा 30 वर्ष थी। इस वजह से बहुत सारी लड़कियां कोर्स करने से वंचित रह जाती थी। आने वाले दिनों में नर्सों (Nurses) की आवश्यकता को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Meerut: जिला बार एसोसिएशन चुनाव के मतदान में आयी तेजी, Result के लिए करना होगा 24 घंटे इंतजार

उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेश में एएनएम की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। जबकि यूपी में यह 30 वर्ष थी। इस साल से 17 वर्ष से 35 वर्ष के बीच के अभ्यर्थी प्रवेश ले सकेंगे। स्टेट मेडिकल फैकल्टी ने वर्ष 2020-21 में नर्सिंग और पैरामेडिकल कोर्स में प्रवेश ले चुके अभ्यर्थियों के आनलाइन इनरोलमेंट के लिए वेबसाइट खोल दिया है। सभी कालेजों को इसकी सूचना दी गई है।

यह भी पढ़ें: Meerut की केमिकल फैक्ट्री के गोदाम में अचानक लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

इनरोलमेंट के लिए पैनल 31 दिसंबर तक खुला रहेगा। इसके बाद प्रवेश लेने वाले छात्रों के इनरोलमेंट की सूची लाग इन पैनल से प्रिंट निकालकर कालेज के प्राचार्य प्रमाणित करेंगे। उसके बाद 15 जनवरी तक जमा कराएंगे। विलंब शुल्क के साथ 20 जनवरी तक जमा किया जा सकता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here